

यदि आप उन ट्विटर सामग्री निर्माताओं में से एक हैं जिनका विज्ञापन राजस्व रोक दिया गया है या रुकने के कगार पर है, तो आपको ट्विटर का उपयोग करते समय निम्नलिखित चीजें नहीं करनी चाहिए:
1. अपने ट्वीट लाइक और टिप्पणियों को कृत्रिम रूप से बढ़ाने के लिए किसी भी समुदाय का हिस्सा न बनें
ट्विटर का लक्ष्य है कि एक कंटेंट क्रिएटर के रूप में आपका कंटेंट ऑर्गेनिक इंप्रेशन, लाइक, कमेंट और रीट्वीट उत्पन्न करे, इसलिए कोशिश करें कि आप किसी ऐसे समुदाय का हिस्सा न बनें, जो एंगेजमेंट फार्मिंग के अंतर्गत आता है।
2. ट्विटर पर किसी भी व्यक्ति की एकल या एकाधिक आईडी का प्रचार न करें
अपनी पहुंच, टिप्पणियाँ या इंप्रेशन बढ़ाने के लिए मल्टीपल आईडी या सिंगल आईडी प्रमोशन को बढ़ावा देना एंगेजमेंट फार्मिंग के अंतर्गत आता है, ऐसा न करें।
3. अपनी पहुंच, टिप्पणियाँ या इंप्रेशन बढ़ाने के लिए मल्टीपल आईडी या सिंगल आईडी प्रमोशन को बढ़ावा देना एंगेजमेंट फार्मिंग के अंतर्गत आता है, ऐसा न करें।
आपके अनुयायी सूची पोस्ट के अत्यधिक रिपोस्ट. यदि आप किसी पोस्ट को रीपोस्ट कर रहे हैं या किसी पोस्ट को कोट कर रहे हैं तो ऐसा करने का कोई विशेष कारण होना चाहिए, यदि आप इसे रीपोस्ट करने के स्थान पर रीपोस्ट करने के उद्देश्य से कर रहे हैं तो यह एंगेजमेंट फार्मिंग के अंतर्गत आता है, ऐसा न करें।
4.गुड मॉर्निंग, गुड इवनिंग, गुड आफ्टरनून, गुड नाइट पोस्ट करके या पोस्ट करके अत्यधिक स्पैमिंग
यदि आप प्रतिदिन गुड मॉर्निंग, गुड इवनिंग, गुड आफ्टरनून, गुड नाइट पोस्ट करते हैं तो यह पोस्ट का एक सामान्यीकृत रूप है और कोई विशेष सामग्री निर्माण नहीं है, इसलिए यदि आप ऐसा रोजाना करते हैं तो आपकी पोस्ट का मुद्रीकरण नहीं किया जा सकता है और आपका विज्ञापन राजस्व रोका जा सकता है।
5.चाय, कॉफी और भगवान पर दैनिक पोस्ट करें
चाय, कॉफ़ी, भगवान पर दैनिक पोस्ट भी सामग्री निर्माण के अंतर्गत नहीं आती है जो आपके विज्ञापन राजस्व को रोक सकती है।
6.हाय, हैलो, गुड मॉर्निंग, गुड नाइट कहकर स्पैमिंग पोस्ट करें
अन्य पोस्ट पर आपके उत्तर वास्तविक उत्तर होने चाहिए न कि स्पैमी और सामान्य पोस्ट जो आपके उत्तरों को स्पैम के अंतर्गत अन्य पोस्ट में ले जाएंगे, जो विज्ञापन राजस्व रुकने का कारण भी बन सकता है।
7.दूसरों की सामग्री को कॉपी-पेस्ट न करें और दूसरों के यूट्यूब, इंस्टाग्राम और ट्विटर वीडियो डाउनलोड न करें
ट्विटर पर चोरी की गई सामग्री को कॉपी पेस्ट करने की अनुमति नहीं है और कोई कॉपीराइट उल्लंघन होने पर आपका विज्ञापन राजस्व किसी भी समय रोका जा सकता है। इसलिए हमेशा मौलिक सामग्री बनाएं।